व्यापार विकास और विपणन की प्रणाली

व्यवसाय को बढ़ाने के लिए, उद्योगों को उन क्षेत्रों में लक्षित किया गया है जहाँ संस्थान ने विशेषज्ञता स्थापित की है। उद्योगों के साथ बातचीत के परिणामस्वरूप, बुनियादी और अनुप्रयोग उन्मुख अनुसंधान को सहयोगी कार्यक्रमों के रूप में लिया जा सकता है जो लंबे समय में प्रायोजित परियोजना और / या शोषक प्रौद्योगिकियों के विकास में परिणत हो सकते हैं। इसके साथ ही, हमारे प्रयासों को बड़े पैमाने पर काम के लिए भागीदारों की पहचान करने और व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य अनुसंधान और फंड बनाने वाली एजेंसियों का शोषण करने के लिए निर्देशित किया जाएगा। विपणन और व्यवसाय विकास के माध्यम से बढ़ाया जा रहा है।

research
 
development
  • व्यक्तिगत संपर्क और विज्ञापन
  • व्यापार और औद्योगिक मेलों में भागीदारी
  • जीएनएफसी , जीएसएफसी , रिलायंस, एनएएलसीओ , पेप्सीको, एचयूएल  आदि जैसे उद्योगों के साथ सहयोग करना और सामाजिक-आर्थिक महत्व की पहचान की गई परियोजनाओं के लिए सरकारी एजेंसियों के साथ बातचीत करना जहाँ हम विशेषज्ञता पा रहे हैं।
  • ग्राहकों की आवश्यकताओं के आकलन के माध्यम से नए रास्ते तलाशे जा रहे हैं और जहां क्षमताएं पूरी तरह से उपलब्ध नहीं हैं। हम इन-हाउस को विकसित करने का प्रयास कर सकते हैं। यह हमारे ग्राहकों के विकास की दिशा में हमारे समूहों को उन्मुख करने के अलावा, नए ग्राहक विकसित करने में मदद करेगा।

ग्राहकों की संतुष्टि / रिपोर्ट सुनिश्चित करना

हमारी अनुसंधान विकास गतिविधियों पर वैश्विक जागरूकता

संस्थान के परिणाम से संबंधित औद्योगिक क्षेत्रों में समय-समय पर सेमिनार आयोजित करना और हमारी ताकत, क्षमताओं और परिणाम के अनुरूप। प्रक्रिया और कामकाजी इकाइयों के प्रदर्शन को व्यवस्थित करना, अर्थात ईडी इकाइयां, आरओ प्लांट्स, हर्बल एक्सट्रैक्ट एक्ट कंसंट्रेटर, ब्राइन डेंसिटी डिवाइस, आयोडीन टेस्टिंग किट आदि जो कि बिजनेस डेवलपमेंट को बढ़ाने के लिए एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।

सीएसआईआर-सीएसएमसीआरआई जीएसटी पंजीकरण संख्या: 24AAATC2716R2ZK - सीएसआईआर-सीएसएमसीआरआई से टेक्नोलॉजी / नॉलेज लाइसेंस लेने वाले ग्राहकों द्वारा उपयोग के लिए पंजीकरण प्रमाणपत्र फीडबैक फॉर्म